Mubarakpur News

मुबारकपुर में थम नहीं रहा डायरिया का कहर

मुबारकपुर/अमिलो। मुबारकपुर कस्बे में डायरिया का कहर थम नहीं रहा है। चौथे दिन मंगलवार को भी अस्पतालों में नए मरीजों के आने का सिलसिला जारी रहा। मंगलवार को उल्टी, दस्त से पीड़ित 58 लोगों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। 
इससे पहले भर्ती कराए गए मरीजों में 23 का इलाज अभी भी जारी है। मंगलवार को नवजात बच्ची की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। दूसरी ओर बीमारों के समुचित इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सीएमओ डा. वीबी सिंह, एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, डिप्टी सीएमओ परवेज अख्तर सहित अन्य अधिकारी कैंप कर रहे हैं। 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को हैदराबाद मोहल्ला निवासी हाशमी (8) पुत्र निजामुद्दीन, जीनत फातमा (दो माह) पुत्री इरशाद हैदर, हुसेनाबाद निवासी अली मुहम्मद (40) पुत्र मंजूर अहमद, पुरारानी निवासी सबा परवीन (9)पुत्री शहाबुद्दीन, शहजाद (9) पुत्र सलीमुल हसन, जीनत फातमा (4) पुत्री इरशाद अहमद, आसमा खातून (1) पुत्री मोहम्मद अजीम, अमिलो खास निवासी शहरून (50) पत्नी कदीर शाह सहित 58 लोगों को भर्ती कराया गया। नवजात जीनत फातमा की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। पहले दिन शनिवार से अब तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 276 डायरिया पीड़ितों को भर्ती कराया गया। इसमें से 80 मरीजों का इलाज अभी भी जारी है। इसके अलावा विभिन्न निजी अस्पतालों में डायरिया से पीड़ित सैकड़ों लोगों का इलाज चल रहा है।


Mubarakpur News








डायरिया का कहर जारी, दो को फिर लीला


मुबारकपुर/अमिलो। दूषित पानी पीने से मुबारकपुर कस्बे में फैले डायरिया का कहर तीसरे दिन भी जारी रहा। संक्रमण की शिकार एक अधेड़ महिला और पुरुष की तीसरे दिन मौत हो गई। इसके साथ मुबारकपुर में डायरिया से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थिति यह है कि एक मरीज डिस्चार्ज हो रहा है कि दो लोग अस्पताल पहुंच जा रहे है। अस्पताल में बेड की कमी होने से मरीजों को गलियारे और बरामदे में लिटा कर इलाज किया जा रहा है। 
पुरासोफी निवासी शिक्षक अब्दुर रशीद की पत्नी हुस्न आरा (50) की सोमवार को दिन में 12 बजे के करीब उस समय मौत हो गई, जब परिवार के लोग उसे अस्पताल ले जा रहे थे। इसी तरह सीएचसी में भर्ती 50 वर्षीय जमालुद्दीन की भी सोमवार की शाम को मौत हो गई। इसी के साथ कस्बे में डायरिया से मरने वालों की संख्या पांच हो गई। सोमवार को उल्टी, दस्त से पीड़ित 55 और लोगों को मुबारकपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। इसमें फरहीन (20)पुत्री अजीज अख्तर, अर्सिया परवीन (9)पुत्री रिजवान अहमद, आजिया खातून (9)पुत्री नबी अहमद, सादिया (2)पुत्री रेयाज अहमद, सिदरा (1) पुत्री रमजान, सबा (3)पुत्री रमजान, नाज फातमा (6)पुत्री अजरान, ओनीबा (आठ माह ) पुत्री बदरे आलम, नोहा (3)पुत्री अबुशाद, सना (4)पुत्री खुर्शीद, शब्बीर अफजल (10) पुत्र मेराज अली आदि शामिल थे। इसके अलावा कस्बे के निजी अस्पतालों में भी सैकड़ों लोगों का इलाज जारी है